नेशनल/इंटरनेशनल

ट्रक ड्राइवर ने कहा….”साहब पुलिस वाले 1 लाख मांग रहे”, सादे कपड़े में थाने पहुंचकर SP ने रिश्वतखोर सिपाहियों को उसी थाने में किया बंद

हापुड़ । यूपी के एक आईपीएस अफसर की भ्रष्ट पुलिस कर्मियों के खिलाफ की गयी कार्रवाई चर्चा का विषय बनी हुई हैं। जीं हां हापुड़ में दुर्घटना के बाद ट्रक छोड़ने के एवज में चालक से पुलिस जवान एक लाख रूपयें रिश्वत मांग रहे थे। ड्राइवर ने यह बात एसपी को फोन करके बता दी। जिसके बाद एसपी खुद सादे कपड़े में पुलिस थाना पहुंच गए, यहां सिपाही एसपी को पहचान नहीं सके और उन्हीं के सामने रिश्वत मांग ली। जिसके बाद एसपी ने भ्रष्ट पुलिस जवानों पर सख्ती से कार्रवाई करते हुए उन्ही के थाने में बंद कर दिया।

जानकारी के मुताबिक पूरा मामला हापुड़ के पिलखुवा थाना क्षेत्र में एक ट्रक का एक्सीडेंट हो गया था। हरियाणा के झज्जर जिले के ट्रक चालक मनिंदर सिंह कर्नाटक के मुददुर से कच्चा नारियल मुरादाबाद के लिए लेकर जा रहा था। रास्ते में हापुड़ के पिलखुवा में फ्लाईओवर के ऊपर उनके ट्रक की बस से टक्कर हो गई। टक्कर के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ट्रक को जब्त कर एचपीडीए चौकी पर ले आई। दुर्घटना के बाद ट्रक चालक से दो पुलिसकर्मी ट्रक छोड़ने की एवज में एक लाख रुपये की मांग कर रहे थे। पुलिस जवानों की इस मांग से परेशान होकर ट्रक चालक ने इसकी जानकारी जिले क एसपी अभिषेक वर्मा को दे दी।

ट्रक चालक से शिकायत मिलते ही एसपी अभिषेक वर्मा खुद सादे कपड़ों में थाने पहुंच गए। वहां दोनों सिपाही एसपी को पहचान नहीं पाए और एसपी के सामने ही ट्रक चालक से पैसों की मांग करने लगे। बस फिर क्या था एसपी फैसला आॅन द स्पाॅट की तर्ज पर मौके पर ही एक्शन लेते हुए दोनों पुलिस जवानों को वही के थाने के लाॅकअप में बंद कर दिया। एसपी ने दोनों सिपाहियों को सस्पेंड करने के साथ ही भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया गया। एसपी के आदेश के बाद दोनों सिपाहियों के खिलाफ पुलिस ने अपराध भी दर्ज कर लिया हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button